रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, नहीं देनी है लिखित परीक्षा, 200000 मिलेगी सैलरी

नईदिल्ली
भारतीय रेलवे में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अभी तक जो भी अप्लाई नहीं किए हैं, वे तुरंत आवेदन कर दें. नहीं तो यह मौका हाथ से निकल जाएगा.

रेलवे के इस भर्ती के तहत 25 पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. साथ ही उम्मीदवार 27 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

रेलवे में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल 7वें सीपीसी के अनुसार मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत 67700 रुपये से 208700 रुपये तक भुगतान किया जाएगा.

रेलवे में नौकरी पाने की आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

रेलवे में नौकरी पाने की क्या है योग्यता
उम्मीदवारों के पास संबंधित विशेषज्ञता में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

रेलवे में ऐसे होगा चयन
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
अन्य जानकारी
उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म को विधिवत भरकर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख को सुबह 8.30 बजे ऑडिटोरियम, पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तरी रेलवे सेंट्रल अस्पताल, नई दिल्ली में पहुंचना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button